क्रिप्टो स्वचालित ट्रेडिंग

प्रवाह में ETH

इथेरियम के कुछ सप्ताह बहुत उथल-पुथल भरे रहे हैं। एक के लिए, इसकी कीमत अंततः बढ़ रही है। सोलाना जैसी नई-कथा शृंखलाओं के मुकाबले महीनों के खराब प्रदर्शन के बाद, Ethereum ने लगातार अपने सर्वकालिक उच्चतम स्तर पर पहुंचना शुरू कर दिया था। उत्साह के चालकों में से एक: डेनकुन अपग्रेड पिछले सप्ताह पेश किया गया था। अपग्रेड ने एथेरियम लेयर 2एस, जैसे आर्बिट्रम, बेस और ऑप्टिमिज्म के लिए लेनदेन लागत को कम कर दिया। एथेरियम लेयर 2एस पर लेनदेन लागत अब, सिद्धांत रूप में, सोलाना लागत के साथ प्रतिस्पर्धा करना शुरू कर सकती है। कॉइनबेस की अपनी लेयर 2, बेस की लोकप्रियता पिछले सप्ताह में काफी बढ़ गई, यहां तक ​​कि कॉइनबेस का स्मार्ट वॉलेट भी बंद हो गया।

एक और सकारात्मक खबर संभावित एथेरियम ईटीएफ को लेकर उत्साह है। आवेदकों में से एक, फिडेलिटी ने अपने ईटीएफ एप्लिकेशन में एथेरियम स्टेकिंग को जोड़ा है। यदि एसईसी हिस्सेदारी स्वीकार करता है, तो हिस्सेदारी रखने वाले फंड संभवतः अपने एथेरियम ईटीएफ के लिए कोई शुल्क नहीं ले पाएंगे। फिर वे फंड पर रिटर्न से हिस्सेदारी की उपज घटा देंगे। ये बहुत बड़ी बात होगी. हालाँकि, मई में ईटीएफ अनुमोदन की संभावनाएँ तेजी से कम हो रही हैं।

यह बुरी खबर के मद्देनजर आया है: एसईसी एथेरियम फाउंडेशन सहित क्रिप्टो कंपनियों को सम्मन जारी कर रहा है। जाहिर है, संगठन इसे देखता है विकेंद्रीकृत वित्त को वापस बॉक्स में डालने का आखिरी मौका आ रहा है। मामला मुख्य रूप से एथेरियम के "प्रूफ़-ऑफ़ स्टेक" सर्वसम्मति एल्गोरिथ्म पर स्विच करने के इर्द-गिर्द घूमता है, जो इसे और अधिक बनाता है एक निवेश अनुबंध के समान और इसलिए एक सुरक्षा के समान। किस्मत सेजब क्रिप्टो कंपनियों को अदालत में ले जाने की बात आती है तो एसईसी का ट्रैक रिकॉर्ड खराब है। बहरहालइससे बाजार का उत्साह कुछ हद तक कम हो गया है।

लेकिन एथेरियम के लिए शायद यह सबसे दीर्घकालिक रोमांचक खबर है, ब्लैकरॉक ने पिछले गुरुवार को BUIDL नामक संस्थागत डिजिटल लिक्विडिटी फंड के लिए SEC के साथ एक दस्तावेज़ दायर किया। सिक्युरिटीज़ फंड के ब्रोकर के रूप में कार्य करेगा। फंड की निवेश रणनीति एथेरियम पर टोकन परिसंपत्तियों में निवेश करना है। एथेरियम ब्लॉकचेन पर फंड के वॉलेट में निवेश के लिए 100 मिलियन यूएसडीसी उपलब्ध हैं। वर्तमान में, एथेरियम इको-सिस्टम के भीतर होने वाले सटीक निवेश के बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। लेकिन यह कि दुनिया की सबसे बड़ी परिसंपत्ति प्रबंधन फर्म खुले तौर पर ऑन-चेन फंड स्थापित करती है, यह बड़े पैमाने पर तेजी है।

पिछले सप्ताहों में समाचारों के साथ-साथ एथेरियम की कीमत ऊपर-नीचे होती रही है। क्या अभी भी उम्मीद है कि मई की ईटीएफ समय सीमा ब्लैकरॉक के लगभग पूर्ण ईटीएफ अनुमोदन ट्रैक रिकॉर्ड और एथेरियम पर बीयूआईडीएल लॉन्च होने के साथ पूरी हो जाएगी? यदि हां, तो उम्मीद करें कि एथेरियम सीधे चंद्रमा पर जाएगा। किसी भी तरह से, हम 63 दिनों में पता लगा लेंगे.